Sanmarg Live
Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, : Sanmarg Live, Morning India, Aawami News
BREAKING NEWS


{"effect":"slide-h","fontstyle":"bold","autoplay":"true","timer":"4000"}

बंगाली आश्रम में महिलाओं ने जम कर खेली सिंदूर की होली

डालमियानगर झंडा चौक मैदान में रावण का पुतला दहन किया

60

- Sponsored -

- sponsored -

रामअवतार चौधरी

डेहरी ऑन  सोन (रोहतास)

शक्ति की अधिष्ठात्री देवी दुर्गा की आराधना मंगलवार को संपन्न हो गयी। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयादशमी अनुमंडल क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

डेहरी शहर के बंगाली समुदाय के लोगों द्वारा डेहरी व डालमियानगर में रखी गयी मां दुर्गा व अन्य देवी देवताओं की प्रतिमाओं का विसर्जन विजयादशमी की शाम सोन नदी में कर दिया गया।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान महिलाओं ने जमकर सिंदूर की होली खेली। ढोल-नगाड़ों के बीच मां के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु सोन नदी के तट पर गये, जहां मां की आरती व आराधना के बाद प्रतिमाओं को विसर्जित कर दिया गया।

नवरात्रि पूजा के दौरान पंडालों में अटूट भंडारे का आयोजन भी किया गया। बडिहां गांव के राज राजेश्वरी मंदिर में अध्यक्ष अशोक पांडे ने नवमी व दशमी को भंडारे का आयोजन किया।

- Sponsored -

- sponsored -

वहीं रामकृष्ण आश्रम, पाली रोड में बंगाली समुदाय के लोगों द्वारा भी भंडारे का आयोजन किया गया। आश्रम के अध्यक्ष प्रदीप दास उर्फ गोरा दादा ने बताया कि यहां हर वर्ष अटूट भंडारे का आयोजन किया जाता है।


डेहरी शहर के पड़ाव मैदान में रेड लायंस क्लब द्वारा बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में आयोजित रावण के पुतला दहन कार्यक्रम को देखने हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा होते थे परंतु इस बार पड़ाव मैदान में पानी भरे रहने के कारण आयोजन समिति के द्वारा रावण दहन का कार्यक्रम नहीं किया गया।

दुसरी ओर डालमियानगर झंडा चौक मैदान में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह एवं बिएमपी कमांडेंट नताशा गुडिया तथा विशिष्ट अतिथि सांसद महाबली सिंह स्थानीय विधायक सत्यनारायण सिंह यादव पूर्व विधान पार्षद हुलास पांडे सहित शामिल हुए ।

डालमियानगर झंडा चौक के मैदान में रोहतास क्लब दुर्गा पूजा समिति व रावण पुतला दहन समिति के अध्यक्ष आचार्य विनय कुमार मिश्रा उर्फ बिनय बाबा के नेतृत्व में आयोजित रावण के पुतला दहन कार्यक्रम में भी हजारों की संख्या में शहर के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से आये कलाकारों ने आतिशबाजी का बहुत सुंदर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मद्देनजर यहां प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था देखी गयी स्वयं एसपी मैदान में उपस्थित रहकर व्यवस्था पर नजर रखे हुए दिखे।


डालमियानगर के सामने रोहतास उद्योग समूह के खाली पड़े मैदान में ज्ञान इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन हुलास पांडे एवं डेहरी डालमियानगर मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पवन झुनझुनवाला सहित शहरवासियों, बुद्धिजीवी चेतना मंच, मीडिया कर्मियों, कार्यकर्ताओं का बिनय बाबा ने सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

साथ ही रावण पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्ष आचार्य बिनय बाबा ने बताया की लगातार 15 वर्षों से यहां पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि यहां पिछले कई वर्षों से काशी के कलाकारों के द्वारा रावण के पुतले को आग लगाया जाता है।

पुतला दहन कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों की उपस्थिति देखी गयी। मौके पर सचिव अमोद सिंह, रंजीत पान्डेय, सामाजिक कार्यकर्ता राजीव रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह, अरुण शर्मा, नगर मुहर्रम कमेटी के उपाध्यक्ष शाहनवाज खान, मनिष कुमार सिन्हा, जदयू नगर अध्यक्ष प्रमोद महतो सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -